icar-ncipm
inner
नियम व शर्तें
"आईसीएआर-राष्ट्रीय समेकित नाशीजीव प्रबंधन अनुसन्धान केंद्र (आईसीएआर-एनसीआईपीएम), नई दिल्ली, भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) के तहत एक संस्थान, कृषि अनुसंधान और शिक्षा का अधिकार (डीएआरई), कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार की आधिकारिक वेबसाइट है। ” आम जनता को जानकारी प्रदान करने के लिए विकसित किया गया है। इस वेबसाइट में प्रदर्शित दस्तावेज और जानकारी केवल संदर्भ उद्देश्यों के लिए हैं और कानूनी दस्तावेज होने के लिए नहीं है।
आईसीएआर-एनसीआईपीएम वेबसाइट के भीतर निहित जानकारी, पाठ, ग्राफिक्स, लिंक या अन्य वस्तुओं की सटीकता या पूर्णता को वारंट नहीं करता है। अपडेट और सुधार के परिणामस्वरूप, संस्थान की वेबसाइट पर "आईसीएआर-राष्ट्रीय समेकित नाशीजीव प्रबंधन अनुसन्धान केंद्र (आईसीएआर-एनसीआईपीएम)" से किसी भी नोटिस के बिना वेब कंटेंट बदले जा सकते हैं।
जो कहा गया है और जो संबंधित अधिनियम, नियम, विनियम, नीति विवरण आदि में निहित है, के बीच किसी भी भिन्नता के मामले में, बाद में प्रबल होगा।
वेबसाइट पर कुछ लिंक तृतीय पक्षों द्वारा बनाए गए अन्य वेबसाइटों पर स्थित संसाधनों की ओर ले जाते हैं जिनके ऊपर आईसीएआर-एनसीआईपीएम का कोई नियंत्रण या कनेक्शन नहीं है। ये वेबसाइट आईसीएआर-एनसीआईपीएम और इन पर जाकर बाहरी हैं; आप आईसीएआर-एनसीआईपीएम वेबसाइट और उसके चैनलों से बाहर हैं। आईसीएआर-एनसीआईपीएम न तो किसी भी तरह से समर्थन करता है और न ही कोई निर्णय या वारंटी प्रदान करता है और प्रामाणिकता के लिए कोई जिम्मेदारी या दायित्व स्वीकार नहीं करता है, किसी भी सामान या सेवाओं की उपलब्धता या किसी भी नुकसान, प्रत्यक्ष या परिणामी या स्थानीय या किसी भी उल्लंघन के लिए अंतरराष्ट्रीय कानून जो आपके आने और इन वेबसाइटों पर लेन-देन करने से हो सकते हैं।
ईमेल: niranjan.singh1@icar.gov.in

  • गोपनीयता नीति
  • कॉपीराइट नीति
  • हाइपरलिंकिंग नीति
digital india india gov icar erp krishi portal icar webmail

यह वेबसाइट एकीकृत कीट प्रबंधन के लिए राष्ट्रीय अनुसंधान केंद्र से संबंधित है, भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद, विभाग के तहत एक स्वायत्त संगठन कृषि अनुसंधान और शिक्षा, कृषि और किसानों का मंत्रालय कल्याण, भारत सरकार।

AKMU, NCIPM द्वारा विकसित और बनाए रखा गया है
ब्राउज़रों के नवीनतम संस्करणों में सबसे अच्छा देखा गया।